top of page
Writer's picturePrasad Bharadwaj

शिव सूत्र - भाग 1: शम्भवोपाय - 5वां सूत्र: उद्यमो भैरवः शिव को शांत और दिव्य चेतना की स्थिरता में प्रकाश की चमक की तरह अनुभव किया जाता है। (Shiva Sutras - Part 1: Shambhavopaya - 5th Sutra: . . .)


🌹शिव सूत्र - भाग 1: शम्भवोपाय - 5वां सूत्र: उद्यमो भैरवः शिव को शांत और दिव्य चेतना की स्थिरता में प्रकाश की चमक की तरह अनुभव किया जाता है। 🌹


✍️ प्रसाद भारद्वाज



शिव सूत्रों के 5वें सूत्र "उद्यमो भैरवः" में बताया गया है कि शिव का अनुभव एक शांत और केंद्रित चेतना में अचानक, गहरे प्रकाश की चमक के रूप में होता है। इस अनुभव को "प्रतिभा" कहा जाता है, जो आत्मा और ब्रह्मांड की समझ को परिवर्तित कर देता है। यह सूत्र गहन ध्यान और आत्मनिरीक्षण के महत्व पर जोर देता है, और यह बताता है कि सच्चा आध्यात्मिक जागरण केवल आंतरिक एकाग्रता और मानसिक समस्वरता के माध्यम से ही प्राप्त किया जा सकता है।


🌹🌹🌹🌹🌹


Recent Posts

See All

శివ సూత్రాలు - 6వ సూత్రం : శక్తిచక్ర సంధానే విశ్వసంహారః - Youtube Shorts (Shiva Sutras - 6th Sutra. Shakti -chakra sandhane viswa samharah)

🌹 శివ సూత్రాలు - 6వ సూత్రం : శక్తిచక్ర సంధానే విశ్వసంహారః - 1. సర్వోత్తమ తత్వం యొక్క ఐదు శక్తులు 🌹 ప్రసాద్‌ భరధ్వాజ...

शिव सूत्र - 6वां सूत्र। शक्ति चक्र संधान विश्व संहार - Youtube Shorts (Shiva Sutras - 6th Sutra. Shakti-chakra sandhane viswa samharah)

🌹 शिव सूत्र - 6वां सूत्र। शक्ति चक्र संधान विश्व संहार - 1. परम वास्तविकता की 5 मौलिक शक्तियां। 🌹 प्रसाद भारद्वाज...

Comments


bottom of page